बड़ी खबर

लालू परिवार पर संकट के बादल, IRCTC टेंडर घोटाला मामले में 2 दिसंबर से सुनवाई शुरू

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ने वाली है. लालू प्रसाद यादव उनके बेटे तेजस्वी यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी के खिलाफ IRCTC टेंडर घोटाला मामले में 2 दिसंबर से सुनवाई शुरु होगी. 2 दिसम्बर को कोर्ट आरोपों पर बहस की शुरुआत करेगा. इस मामले में कोर्ट ने तेजस्वी यादव सहित अन्य आरोपियों को एक-एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर अंतरिम जमानत दे रखी है.

tejasvi yadav

बता दें कि लालू प्रसाद यादव के खिलाफ आरोप थे कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुए आईआरसीटीसी के दो होटलों को कथित तौर पर एक प्राइवेट फर्म को दे दिया था. इसमें वित्तीय गड़बड़ी के आरोप लगाए गए थे. होटल के सब-लीज के बदले पटना के एक प्रमुख स्थान की 358 डिसमिल जमीन फरवरी 2005 में मेसर्स डिलाइट मार्केटिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (आरजेडी सांसद पी.सी. गुप्ता के परिवार के स्वामित्व वाली) को दी गई थी.

भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह: अगर नहीं बाज आईं ममता बनर्जी, तो होगा चिदंबरम जैसा हाल

जमीन उस वक्त के सर्किल दरों से काफी कम दर पर कंपनी को दी गई थी. इसी मामले में ईडी और सीबीआई ने लालू फैमिली पर शिकंजा कसा था. ईडी ने इस मामले में अब तक 44 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति कुर्क की है. सीबीआई ने भी कुछ समय पहले इस मामले में एक आरोपपत्र दायर किया था. ईडी ने आरोप लगाया था कि लालू प्रसाद यादव समेत IRCTC के अधिकारियों ने अपने पद का दुरुपयोग किया. रेल मंत्री रहने के दौरान लालू यादव ने नियमों को ताक पर रखकर पुरी और रांची के दो आईआरसीटीसी के होटलों को पीसी गुप्ता की कंपनी को दे दिया.

Show More

Saloni

सलोनी भल्ला पत्रकारिता में पिछले चार साल से एक्टिव हैं। यहां से पहले अमर उजाला में कार्यरत थीं। "खबरी अड्डा" के बाद साथ-साथ लाइव टुडे में भी कार्यरत हैं। वॉयस ओवर आर्टिस्ट, कंटेंट राइटिंग, कंटेंट एडिटिंग और एंकरिंग में एक्सपीरियंस है। लेखन में पॉलीटिकल, क्राइम, एंटरटेनमेंट, ब्यूटी और हेल्थ के साथ-साथ गली मोहल्लों  की खबरों से लेकर सोशल मीडिया तक की चहल-पहल पर अपनी पैनी नजर रखती हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button