देशबड़ी खबर

LG ने पलटा AK का फैसला, अब दिल्ली में होगा सबका इलाज

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के संकट को देखते हुए रविवार को दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने सभी अस्पतालों को यह आदेश दिया था कि दिल्ली के अस्पतालो में सिर्फ दिल्ली वासियों का ही उपचार होगा। जिसके बाद से देश के अलग-अलग राज्यों के लोगों तथा नेताओं ने इस फरमान पर आपत्ति किया था। जानकारी के अनुसार दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के इस फैसले को पलट दिया है तथा सभी अस्पतालों को आदेश दिया है कि दिल्ली में आये हुए सभी राज्यों के लोगों को उपचार उपलब्ध कराना है।

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सोमवार को अरविंद केजरीवाल की दिल्ली के लोगों के लिए ही दिल्ली के अस्पतालों में कोविड-19 के इलाज की सुविधा होगी। केजरीवाल सरकार के इस फैसले पर विपक्ष द्वारा काफी आलोचना भी की गयी थी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस निर्णय को खारिज करते हुए कि कोविड-19  के लिए उपचार केवल दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में दिल्ली के निवासियों को प्रदान किया जाएगा।

एलजी ने आज अपनी क्षमता के रूप में डीडीएमए विभाग के अधिकारियों और एनसीटी के अधिकारियों की अध्यक्षता में दिल्ली यह सुनिश्चित करने के लिए कि दिल्ली के निवासी नहीं होने के आधार पर किसी भी रोगी को उपचार से इनकार नहीं किया जाता है। इस फैसले से दिल्ली के बाहर के मरीजों और उनके परिवारों को राहत मिलेगी जो कोरोनो वायरस महामारी के दौरान इलाज की मांग कर रहे हैं।

Mukund

मुकुन्द बिहारी (स्वतंत्र टिप्पणीकार) स्वदेश चेतना, लोकमत, अनन्त टाइम्स, चरडीकला टाइम टीवी व अन्य कई समाचार पत्रों व न्यूज चैलन में विभिन्न पदों पर कई किरदार निभा चुके हैं। डिजिटल खबर व लेखनी को जगाए रखने में तत्पर रहते हैं। ये विडियो एडिटिंग की तकनिकी योग्यता रखते हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button