बड़ी खबर

अमेरिका के ह्यूस्टन में सिख समुदाय को PM मोदी ने दी अच्छी खबर

अमेरिका के ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ शो के इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 50 सदस्यीय सिख प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और यह सिख समुदाय प्रधानमंत्री को 300 से ज्यादा सिख लोगों को ब्लैकलिस्ट से बाहर किए जाने पर धन्यवाद देने गया था. वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने इस समुदाय को भरोसा दिलाया कि उनके पास सिख समुदाय के लिए अच्छी खबर है.

Modi in America

एक हफ्ते के लंबे दौरे पर अमेरिका गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम बेहद व्यस्त है. इसी व्यस्त कार्यक्रम के दौरान ह्यूस्टन में शनिवार को सिख समुदाय का 50 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री को मोदी सरकार के एक फैसले के लिए धन्यवाद करने उनसे मिलने गया था. भारत सरकार ने पिछले हफ्ते 312 सिख विदेशी नागरिकों के नाम अपने ब्लैकलिस्ट से हटा दिए, जो भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल थे. लेकिन हाल ही में कई सुरक्षा एजेंसियों की जांच के बाद उन्हें ब्लैकलिस्ट वाली सूची से बाहर किया गया था.

प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा रहे इंडियाना के गुरिंदर सिंह खालसा ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री से सिख राजनीतिक शरणार्थियों को वीजा और पासपोर्ट देने की अपील की है. हम गुरुनानक देव जी का 550वां जयंती वर्ष मना रहे हैं. इस मौके पर बड़ी संख्या में अमेरिका में रह रहे सिख लोगों का भारत पहुंचना बेहद महत्वपूर्ण है. सिख समुदाय से मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने मोदी को एक सिरोपा (लंबा स्कॉर्फ) भी भेंट किया.

कास्टिंग काउच पर बोलीं सुरवीन चावला- 5 बार किया कास्टिंग काउच का सामना, ये तक करने के लिए कहा 

मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘ह्यूस्टन में सिख समुदाय के साथ बेहद शानदार मुलाकात हुई. भारत के विकास के प्रति उनके उत्साह लेकर मैं बहुत खुश हूं.’ प्रधानमंत्री ने सिख समुदाय के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि अगले कुछ दिन में उनके पास सिख समुदाय के लिए सरप्राइज और अच्छी खबर है, लेकिन इस खबर के लिए उन्हें कुछ इंतजार करना पड़ेगा.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने भी ट्वीट कर कहा कि सिख समुदाय ने भारत सरकार के ऐतिहासिक फैसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद किया. इस प्रतिनिधिमंडल ने यह भी गुजारिश की कि गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के अवसर पर नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का नाम बदलकर गुरु नानक देव अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा किया जाना चाहिए.

 

Show More

Saloni

सलोनी भल्ला पत्रकारिता में पिछले चार साल से एक्टिव हैं। यहां से पहले अमर उजाला में कार्यरत थीं। "खबरी अड्डा" के बाद साथ-साथ लाइव टुडे में भी कार्यरत हैं। वॉयस ओवर आर्टिस्ट, कंटेंट राइटिंग, कंटेंट एडिटिंग और एंकरिंग में एक्सपीरियंस है। लेखन में पॉलीटिकल, क्राइम, एंटरटेनमेंट, ब्यूटी और हेल्थ के साथ-साथ गली मोहल्लों  की खबरों से लेकर सोशल मीडिया तक की चहल-पहल पर अपनी पैनी नजर रखती हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button