देशबड़ी खबर

उत्तराखंड: बीजेपी सांसद धर्मेंद्र कश्यप पर जागेश्वर धाम में गाली-गलौज करने का आरोप, केस दर्ज

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में स्थित जागेश्वर धाम परिसर में बीजेपी सांसद धर्मेंद्र कश्यप द्वारा कथित तौर पर गाली-गलौज करने के मामले में उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने धर्मेंद्र कश्यप और उनके दोस्तों के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज किया है.
बता दें कि यूपी के बरेली जिले के आंवला से बीजेपी सांसद कश्यप का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में सांसद जागेश्वर मंदिर के पुजारियों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते दिखाई दे रहे हैं.
क्या है मामला?
जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति के प्रबंधक भगवान भट्ट ने बताया कि घटना के बारे में उन्होंने अल्मोड़ा के जिलाधिकारी को अपनी शिकायत दी थी और उनके आदेश पर राजस्व क्षेत्र में प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी है. उन्होंने बताया कि शनिवार शाम सांसद अपने कुछ सहयोगियों के साथ पूजा-अर्चना के लिए जागेश्वर मंदिर पहुंचे थे. उन्होंने आरोप लगाया कि सांसद की पूजा समाप्त होने के बाद मंदिर प्रबंधन ने उन्हें मंदिर के शाम 6 बजे बंद होने की जानकारी देते हुए उनसे वहां से बाहर जाने का आग्रह किया. आरोप है कि इस बात पर सांसद भड़क गए और उन्होंने गाली-गलौज की. दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ने पर सांसद वहां से चले गए.
कार्रवाई की मांग
घटना का वीडियो वायरल होने के बाद जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति, पुजारी और अन्य स्थानीय लोगों के अलावा कांग्रेस ने भी सांसद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी. जागेश्वर धाम के स्थानीय लोग क्षेत्रीय विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल के साथ मंदिर परिसर में उपवास पर बैठ गए.
क्या बोली बीजेपी?
कुंजवाल ने कहा कि सांसद ने धार्मिक स्थल पर अभद्र भाषा का उपयोग कर उसकी मर्यादा और गरिमा के विपरीत आचरण किया है जिसके लिए उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए. इस बीच, बीजेपी की उत्तराखंड इकाई के अध्यक्ष मदन कौशिक ने इस संबंध में पूछे जाने पर कहा कि वह मामले की जानकारी प्राप्त कर रहे हैं. हालांकि, उन्होंने साफ किया कि ऐसे पवित्र स्थान पर ऐसे आचरण को जायज नहीं ठहराया जा सकता, चाहे उसे करने वाला कोई भी क्यों न हो.
Show More

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button