Khabri Adda
खबर तह तक

महाराष्ट्र: अनिल देशमुख के PA और PS गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED का एक्शन

0
मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के पीए कुंदन शिंदे और पीएस संजीव पलांडे को ईडी ने गिरफ्तार किया है. ईडी ने दोनों के खिलाफ यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग केस के तहत की है. आज सुबह 11 बजे दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा. माना जा रहा है कि ईडी अनिल देशमुख पर भी ईडी शिकंजा कस सकती है.
बता दें कि मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर 100 करोड़ की उगाही के आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि जिस वक्त यह बात होती थी उस वक्त कमरे में अनिल देशमुख के साथ उनके पर्सनल सेक्रेट्री संजीव पलांडे भी मौजूद रहते थे.
देशमुख के नागपुर, मुंबई स्थित परिसरों पर छापा मारा
ईडी ने शुक्रवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के नागपुर और मुंबई स्थित परिसरों पर तलाशी ली थी. धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत ये छापेमारी हुई. देशमुख के नागपुर में जीपीओ चौक स्थित आवास और उनके निजी सहायक संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे के मुंबई स्थित परिसरों की तलाशी ली गयी.
अनिल देशमुख ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग किया. देशमुख ने उम्मीद जतायी कि ‘सच्चाई सामने आएगी’. देशमुख ने कहा कि वह भविष्य में भी जांच एजेंसियों के साथ सहयोग जारी रखेंगे. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि सच्चाई सामने आएगी.
शरद पवार ने ईडी की कार्रवाई पर देशमुख का किया बचाव
शरद पवार ने कहा कि अनिल देशमुख को ‘हताशा’ के चलते परेशान करने का प्रयास किया जा रहा है क्योंकि उनके और उनके परिवार के खिलाफ जांच में कुछ भी सामने नहीं आया है. पवार ने कहा, ‘पहले कुछ (केंद्रीय) एजेंसियों ने उनके बेटे के कारोबार पर ध्यान दिया था… जहां तक ​​मुझे पता है, उन्हें कुछ नहीं मिला. इसलिए हताशा में, यह कोशिश की जा रही है कि क्या उन्हें (अनिल देशमुख) किसी अन्य तरीके से परेशान किया जा सकता है.’

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More