खबर तह तक

गृहमंत्री अमित शाह का महाराष्ट्र दौरा आज, सिंधुदुर्ग में नारायण राणे के मेडिकल कॉलेज का करेंगे उद्घाटन

मुंबईः केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगे. दरअसल आज वो महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी से राज्यसभा सांसद नारायण राणे के एसएसपीएम मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करने के लिए सिन्धुदुर्ग पहुंचेंगे. वह दोपहर 2 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे. इस दौरान पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस और चंद्रकांत पाटिल भी मौजूद रहेंगे. गौरतलब है कि पहले अमित शाह शनिवार को उद्धाटन समारोह के लिए आने वाले थे लेकिन दिल्ली में कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान संगठनों ने कल चक्का जाम किया था. इस वजह से अमित शाह ने अपना दौरा रविवार यानी आज के लिए निर्धारित किया .

सिंधुदुर्ग माना जाता है शिवसेना का गढ़

बता दें कि सिंधुदुर्ग शिवसेना का गढ़ माना जाता है. ऐसे में शाह का यह दौरा शिवसेना के वर्चसव के लिए कड़ी चुनौती माना जा रहा है. उद्घाटन इस मायने में भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है है कि जिले में राजनीतिक नियंत्रण को लेकर शिवसेना और भाजपा के बीच तनातनी चरम पर है. यह स्थान शिवसेना का कर्मभूमि के तौर पर भी मशहूर है. हालांकि राज्य की विपक्षी पार्टी बीजेपी इस जिले में शिवसेना को लगातार चुनौती दे रही है. ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कोंकण का दौरा कई मायनों में महत्वपूर्ण माना जा रहा है. सिंधुदुर्ग को पर्यटन जिले का दर्जा भी प्राप्त है.

अमित शाह का दौरा कई मायनों में अहम

गौरतलब है कि अमित शाह का दौरा ऐसे वक़्त पर हो रहा है जब विधानसभा अध्यक्ष पद से कांग्रेस के नाना पटोले ने इस्तीफ़ा दे दिया है. वहीं शिवसेना और एनसीपी कह रही है कि अध्यक्ष पर कांग्रेस का हक होगा ऐसा नहीं है कि नए सिरे से चर्चा होगी.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More