खबर तह तक

आग से सीरम इंस्टीट्यूट को हुआ हजार करोड़ का नुकसान, अदार पूनावाला ने CM ठाकरे के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी जानकारी

पुणे: महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे ने आज सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के निर्माणाधीन भवन का दौरा किया जहां आग की घटना में पांच लोगों की मौत हो गयी थी. इस दौरान सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला भी मौजूद रहे.
ठाकरे सीरम संस्थान के मंजरी केन्द्र में भी गए जहां कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड तैयार की जा रही है. उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे के दौरे वाली तस्वीर के साथ पूनावाला ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा, ”आप देख सकते हैं कि कोविशिल्ड का प्रोडक्शन तय वक्त के मुताबिक हो रहा है और इस ट्रेजडी (आग) का कोई असर नहीं पड़ा है.”
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि आग लगने की वजह की जांच की जा रही है. जब तक जांच रिपोर्ट नहीं आती है, इसके बारे में कोई निष्कर्ष नहीं निकल सकता है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि संस्थान में आग लग गई लेकिन सौभाग्य से वह स्थान जहां टीका का निर्माण और भंडारण किया जाता है, प्रभावित नहीं होता है. मुझे अदार और प्रबंध निदेशक सायरस द्वारा सूचित किया गया कि आग जहां लगी उससे दूरी पर COVID वैक्सीन का निर्माण किया जाता है.

 

वहीं सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा कि आग लगने से COVID-19 की आपूर्ति प्रभावित नहीं होगी. करीब 1,000 करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है. पूनावाला ने कहा कि कोविशिल्ड वैक्सीन के उत्पादन पर आग का कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और मौजूदा स्टॉक को भी कोई नुकसान नहीं हुआ है.
कोविड-19 के राष्ट्रव्यापी टीकाकरण कार्यक्रम के लिए ‘कोविशील्ड’ टीके का उत्पादन सीरम संस्थान के मंजरी केन्द्र में ही किया जा रहा है. जिस भवन में आग लगी थी वह कोविशील्ड उत्पादन इकाई से एक किमी दूर है.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More