खबर तह तक

ऑस्ट्रिया: वियना में आतंकी हमला, 6 जगहों पर खुले आम फायरिंग, 6 की मौत

यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में आतंकी हमले की खबर है। यहां नजारा काफी कुछ मुंबई के 26/11 हमले जैसा दिखा। यहां बंदूकधारी शहर के 6 अलग अलग स्थानों पर सड़कों पर खुलेआम घूमते रहे। हमला उस वक्त हुआ जब सोमवार को लोग लॉकडाउन लगाए जाने से पहले कैफे और रेस्टोरेंट में मस्ती कर रहे थे। इसी बीच बंदूकधारियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि यह एक आतंकवादी हमला था जिसमें कम से कम दो मारे गए। मरने वालों में एक हमलावर शामिल है। वहीं फिलहाल 15 घायल हो गए।

ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबेस्टियन कुर्ज़ ने गोलीबारी के कुछ घंटे बाद कहा, “हम संघीय राजधानी में एक घृणित आतंकी हमले के शिकार हैं, जो अभी भी चल रहा है। उन्होंने कहा कि अपराधियों में से एक को बेअसर कर दिया गया था, लेकिन कई अपराधी अभी भी सक्रिय हैं। हमें लगता है कि वे स्वचालित हथियारों से लैस हैं। इसलिए वे बहुत अच्छी तरह से तैयार थे।”

पुलिस ने बताया कि रात 8 बजे के बाद कई राउंड फायर हुए। शहर के केंद्र में चहल पहल वाली सड़क पर यह फायरिंग हुई है। सोशल मीडिया पर असत्यापित फुटेज में बंदूकधारी सड़कों पर घूमते दिख रहे हैं।

विएना पुलिस ने अपने एक अन्य ट्वीट में लोगों को इस हमले के प्रति सावधानी बरतने को कहा है। लोगों को सावधानी बरतने की सलाह देने के साथ ही साथ पुलिस ने अफवाहों से भी दूर रहने को कहा है। पुलिस ने लिखा, “कृपया किसी भी अफवाहों, आरोपों, अटकलों या पीड़ितों की अपुष्ट संख्याओं को न देखें – वो किसी भी तरह की मदद नहीं करता है! अंदर रहें! आश्रय लें, सार्वजनिक स्थानों से दूर रहें।”

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More