खबर तह तक

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ‘मिशन 2022’ के लिए संगठन को मजबूत बनाने का किया आह्वान

महत्वपूर्ण बिंदु

  • मिशन 2022 की तैयारियों में जुटी बीजेपी
  • बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ की बैठक
  • साल 2022 के चुनाव के लिए पार्टी को और अधिक मजबूत बनाने का किया आह्वान

लखनऊ: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश पदाधिकारियों और क्षेत्रीय अध्यक्षों की वर्चुअल बैठक की. इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने भी हिस्सा लिया. बैठक में जेपी नड्डा ने कहा कि, उत्तर प्रदेश में संवाद करते हुए मुझे लगता है कि मैं अपने घर में बात कर रहा हूं. उन्होंने प्रदेश में पार्टी की नवगठित टीम के पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह पद नहीं जिम्मेदारी है, सभी प्रदेश पदाधिकारियों को नियमित प्रवास करके संगठन को मजबूत करना है. इसके साथ ही बूथ की गतिविधियों को और आगे बढ़ाने का काम भी करना है.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि, उत्तर प्रदेश में पार्टी संगठनात्मक दृष्टि से बहुत मजबूत है. पूरे देश में पार्टी के सबसे अधिक सक्रिय और साधारण सदस्य उत्तर प्रदेश से हैं. इसके साथ ही उन्होंने आईटी सेल के लिए कई सुझाव दिए. उन्होंने सांसदों, विधायकों तथा जनप्रतिनिधियों का कंटेट भी सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर प्रसारित करने का सुझाव दिया.

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 'मिशन 2022' के लिए संगठन को मजबूत बनाने का किया आह्वान

‘खुद को गौरवान्वित महसूस करता है बीजेपी का एक-एक कार्यकर्ता’
बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, भाजपा केवल राजनीतिक दल नहीं बल्कि मातृभूमि के प्रति समर्पण और सेवाभाव का एक महत्वपूर्ण उदाहरण प्रस्तुत करने वाले कार्यकर्ताओं की टीम है. जो परिवार के रूप में कार्य करती है. इस प्रकार का एक दृश्य हर एक के मन में स्वतः देखने को मिलता है. हमें यह संस्कार डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीन दयाल उपाध्याय और श्रद्धेय अटल जी से मिला है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के सानिध्य में वर्तमान में जो भी नेतृत्व और मार्गदर्शन प्राप्त हो रहा है, इस पर चलने में भारतीय जनता पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता गौरव की अनूभूति करता है.

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 'मिशन 2022' के लिए संगठन को मजबूत बनाने का किया आह्वान

‘उपचुनाव के साथ अन्य चुनावों के लिए संगठन तैयार’
वहीं, बैठक में मौजूद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने संगठनात्मक कार्यों का प्रस्तुतीकरण करते हुए कहा कि, आगामी दिनों में प्रदेश की 8 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के साथ ही स्नातक और शिक्षक एमएलसी चुनाव के साथ पंचायत और गन्ना समिति के चुनावों के लिए प्रदेश संगठन पूरी तरह से तैयार है. कार्यकर्ता आधारित भारतीय जनता पार्टी की सबसे बड़ी शक्ति हमारा संगठन ही है. उन्होंने कहा कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि, भाजपा की यह टीम प्रदेश से लेकर बूथ स्तर तक बेहतर समन्वय स्थापित करके पार्टी को और भी अधिक मजबूत करने का काम करेगी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि प्रदेश में लगभग डेढ़ लाख बूथ समितियों के सत्यापन का कार्य 8 सितम्बर तक पूरा हो चुका है.

इसके साथ ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने बैठक में कहा कि, कोरोना के काल में बूथ से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक पार्टी के अन्दर एक विशाल डिजिटल प्लेटफार्म तैयार हुआ. जिसके माध्यम से कोरोना काल में प्रदेश में बूथ, मण्डल, जिला, क्षेत्र और प्रदेश स्तर तक की बैठकें वर्चुअल माध्यम से हुईं और इसके साथ ही पार्टी ने आम जनमानस से जुड़कर सफल डिजिटल सभाएं भी आयोजित की. साथ ही जिला स्तर तक सेवा ही संगठन ई-बुक का विमोचन किया जा चुका है.

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सेवा सप्ताह मनाएगी भाजपा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर हर साल की तरह इस बार भी पार्टी सेवा सप्ताह मनाएगी. पीएम मोदी के जन्मदिन पर 14 सितम्बर से 20 सितम्बर तक सेवा सप्ताह के तहत सभी जिला, मण्डल, सेक्टर और बूथ पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इसके साथ ही 25 सितम्बर प. दीनदयाल उपाध्याय की जयन्ती से 2 अक्टूबर महात्मा गांधी की जयन्ती तक मनाये जाने वाले सभी कार्यक्रमों के लिए बैठक कर रूपरेखा तैयार कर ली गई है.

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दि्नेश शर्मा तथा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल सहित प्रदेश के पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष व क्षेत्रीय संगठन मंत्री डिजिटल माध्यम से जुडे़.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More