खबर तह तक

NEET 2020: जारी हुए नीट परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड, डाउनलोड करने के लिए ये है डायरेक्ट लिंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने आज नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। 15.97 लाख से अधिक उम्मीदवार जिन्होंने यूजी मेडिकल प्रवेश परीक्षा में उपस्थित होने के लिए पंजीकरण किया था, वे वेबसाइट- ntaneet.nic.in के माध्यम से हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। NEET 13 सितंबर को आयोजित किया जाएगा।

पिछले हफ्ते, सुप्रीम कोर्ट ने प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की मांग करने वाली याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया। हालांकि, कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने COVID-19 मामलों में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए परीक्षा को स्थगित करने की मांग की है। इस बीच, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने मंगलवार को सूचित किया कि सभी सुरक्षा उपायों के बाद प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। जेईई (मेन) छह दिनों में आयोजित किया जाएगा – 1 से 6 सितंबर तक और हॉल टिकट वेबसाइट- jeemain.nta.nic.in पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है।

NEET (UG) के लिए, केंद्र शहरों को बदलने का विकल्प पांच बार दिया गया था, और लगभग 95,000 उम्मीदवारों ने इसका लाभ उठाया। कुल 15,97,433 उम्मीदवारों में से, 99.87 प्रतिशत उम्मीदवारों को शहर की उनकी प्राथमिकताओं में से पहली पसंद बताया जा रहा है, NTA का दावा है। NEET एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, ऊपर दी गई आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और ’डाउनलोड एडमिट कार्ड’ लिंक पर क्लिक करें। आपको एक नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा। लॉग इन करने के लिए अपनी पंजीकृत आईडी और पासवर्ड डालें। स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा। इसे डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More