उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

पालना गृह घोटाला: विधायक नीरज बोरा के घर CBI रेड

लखनऊ। कोरोना संकट के बीच सोमवार को लखनऊ से भारतीय जनता पार्टी के विधायक नीरज बोरा के घर सीबीआई ने छापेमारी की। सीबीआई ने विधायक से पालना गृह स्कैम के मामले में पूछताछ की। इसके साथ ही सीबीआई ने विधायक की संस्था के बारे में जांच की और संबंधित तमाम दस्तावेज खंगाले।

बता दें कि सीबीआई को उनकी एनजीओ के पालना गृह घोटाले में शामिल होने की सूचना मिली। इसके बाद रेड को उनके आवास पर पहुंची सीबीआई ने नीरज बोरा के दोनों भाइयों से भी पूछताछ की। दरअसल सीबीआई पालना गृह घोटाले में घोटाले में कई नेताओं व बड़े अफसरों के करीबियों के एनजीओ के शामिल होने की जानकारी मिली है।

श्रमिकों के बच्चों की देखभाल से जुड़ी इस इस योजना में भारी धांधली सामने आई है। इस पूछताछ में सीबीआई को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने की बात की जा रही है। सीबीआई ने आज विधायक के दोनों भाईयों को सीबीआई दफ्तर मे बुलाया है जहां उनसे कई सवालों पर पूछताछ की जाएगी। सीबीआई की इस कार्यवाही से भाजपा में भी हड़कंप मचा हुआ है।

बताते चलें कि इस धांधली में 250 से अधिक एनजीओ की भूमिका जांच के दायरे में है। पालना गृह में श्रमिकों को चिह्नित करने के बाद उनके पूरे परिवार का ब्यौरा ले श्रम विभाग में पंजीकरण कराने के बाद 25 बच्चों को रखे जाने की योजना थी। सीबीआई जांच में यह बात सामने आई थी कि कई एनजीओ ने पहले से ही पंजीकृत श्रमिकों के बच्चों के नाम रजिस्टर पर दर्ज कर लिए।

Ramanuj Bhatt

रामअनुज भट्ट तकरीबन 15 सालों से पत्रकारिता में हैं। इस दौरान आपने दैनिक जागरण, जनसंदेश, अमर उजाला, श्री न्यूज़, चैनल वन, रिपोर्टर 24X7 न्यूज़, लाइव टुडे जैसे सरीखे संस्थानों में छोटी-बड़ी जिम्मेदारियों के साथ ख़बरों को समझने/ कहने का सलीका सीखा।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button