बड़ी खबरमहोबामेरठ

पत्थर खदान में बिछी बारूद पर गिरी आकाशीय बिजली, तीन की मौत

महोबा। उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड क्षेत्र के महोबा जिले में शुक्रवार दोपहर आकाशीय बिजली की चपेट में आकर तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि तीन की हालत नाजुक है। यह हादसा कबरई थाना क्षेत्र के पहरा गांव के सिजरा पहाड़ का है। यहां खदान में मजदूर काम कर रहे थे। तभी आकाशीय बिजली खदान में बिछाई गई बारूद पर गिरी और धमाका हो गया। सूचना पर स्थानीय प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे हैं। राहत बचाव कार्य जारी है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, कबरई थाना क्षेत्र के पहरा के गाटा संख्या 2702 पर स्थित खदान पर सुबह मजदूर काम कर रहे थे। पत्थर तोड़ने के लिए खदान में छेद कर बारूद को बिछाया गया था। इसी बीच दोपहर के वक्त अचानक मौसम बिगड़ गया। आंधी के साथ बारिश हुई। तभी गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली बारूद पर गिरी। जिससे विस्फोट हो गया और आसपास मजदूर चपेट में आ गए।

मजदूर पत्थरों के मलबे के बीच दब गए। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने राहत बचाव शुरू किया। डीएम अवधेश कुमारी तिवारी व एसपी मणिलाल पाटीदार भी पहुंचे। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद तीन मजदूरों के शव निकाले गए। जिनकी शिनाख्त चंदा (35), बुद्धू (52) और बाला (35) के रुप में हुई है। वहीं, तीन गंभीर रूप से घायल थे। जिन्हें जिला अस्पताल भेजा गया है। एक की हालत नाजुक है। उसे झांसी रेफर कर दिया गया है।

सीएम योगी ने हादसे पर दुख व्यक्त किया

Saurabh Bhatt

सौरभ भट्ट पिछले दस सालों से मीडिया से जुड़े हैं। यहां से पहले टेलीग्राफ में कार्यरत थे। इन्हें कई छोटे-बड़े न्यूज़ पेपर, न्यूज़ चैनल और वेब पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क पर काम करने का अनुभव है। इनकी हिन्दी और अंग्रेज़ी भाषा पर अच्छी पकड़ है। साथ ही पॉलिटिकल मुद्दों, प्रशासन और क्राइम की खबरों की अच्छी समझ रखते हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button