देशबड़ी खबरराजनीति

दिल्ली में 24 घंटे के दौरान 48 लोगों की कोरोना से मौत, गृहमंत्री अमित शाह से मिले केजरीवाल

राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोना के रिकॉर्ड 1501 नए मामले आए जबकि 48 लोगों की मौत हो गई। इतनी बड़ी तादाद में कोरोना से एक दिन में राजधानी में हुई मौत के बाद हड़कंप मचा हुआ है। दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बुधवार को हुई इस मुलाकात के बाद सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने हर संभव मदद करने का भरोसा दिया है।

दिल्ली सीएम ने ट्वीट किया, ‘अमित शाह से मुलाकात कर दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने सभी प्रकार के सहयोग का आश्वासन दिया है।’ दिल्ली में कोरोना के मामलों में काफी तेजी देखने को मिल रही है। कुल संक्रमितों की संख्या 32810 हो गई है। वहीं अबतक 984 लोग इस बीमारी की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना के कारण दिल्ली में भयावह होती स्थिति के बीच अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है।

‘कोरोना के खिलाफ लड़ाई को जन आंदोलन बनाना होगा’

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि 15 जून तक 44 हजार केस हो जाएंगे। 30 जून तक एक लाख, 15 जुलाई तक 2.25 लाख केस और 31 जुलाई तक 5.32 लाख कोरोना केस हो जाएंगे। इसे देखते हुए 15 जून तक 6681, 30 जून 15000 बेड, 15 जुलाई तक 33 हजार और 31 जुलाई तक 80 हजार बेड की जरूरत होगी। यह चुनौती बहुत बड़ी है, इसलिए अब कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को जनआंदोलन बनाना होगा।

‘समय लड़ने का नहीं, एक साथ काम करने का’

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली कैबिनेट ने फैसला लिया था कि कोरोना संकट के दौरान दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवालों का ही इलाज हो, लेकिन उपराज्यपाल से इस फैसले को पलट दिया। अब LG और केंद्र के आदेश को लागू किया जाएगा। अब हमें एक दूसरे से नहीं बल्कि मिलकर कोरोना से लड़ना है। इस पर राजनीति बंद होनी चाहिए। केजरीवाल ने यह कहा कि बेशक हमारे काम में कमियां हो सकती हैं, लेकिन हमारी नीयत और इच्छाशक्ति में कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली की जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आपको पूरा इलाज मिलेगा।

Saloni Bhatt

सलोनी भल्ला पत्रकारिता में पिछले चार साल से एक्टिव हैं। यहां से पहले अमर उजाला में कार्यरत थीं। "खबरी अड्डा" के बाद साथ-साथ लाइव टुडे में भी कार्यरत हैं। वॉयस ओवर आर्टिस्ट, कंटेंट राइटिंग, कंटेंट एडिटिंग और एंकरिंग में एक्सपीरियंस है। लेखन में पॉलीटिकल, क्राइम, एंटरटेनमेंट, ब्यूटी और हेल्थ के साथ-साथ गली मोहल्लों  की खबरों से लेकर सोशल मीडिया तक की चहल-पहल पर अपनी पैनी नजर रखती हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button