उत्तर प्रदेशकोरोना वायरसताज़ा ख़बरबड़ी खबर

कोरोना से ज्यादा तो सड़क हादसे में मर रहे लोग, हैरान कर देंगे यूपी के ये आंकड़े

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस महामारी कहर बरपा रही है, किन्तु अब देश में एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि जितने लोगों की मौत कोरोना से नहीं हो रही हैं, उससे अधिक लोग रोड एक्सीडेंट में मारे जा रहे हैं. कम से कम उत्तर प्रदेश से आ रहे मृतकों के आंकड़े तो यही दर्शा रहे हैं.

यूपी में पिछले 45 दिन के कोरोना वायरस से अब तक 95 लोगों की मौत हुई है. किन्तु केवल 20 दिनों में राज्य में सड़क दुर्घटनाओं में 70 लोगों की मौत हो गई है. यही नहीं 200 से अधिक लोग रोड एक्सीडेंट में गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. इसमें से अधिकतर रोड एक्सीडेंट प्रवासी मजदूरों और कामगारों से जुड़े हैं. अधिकतर लोग काम धंधा बंद होने के बाद दूसरे राज्यों से अपने घर वापस लौट रहे थे. हालांकि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सड़क हादसों के प्रति गंभीर नजर आ रही है.

IMF से झूठ बोलकर पाक ने बढ़ाया अपना सेना बजट

खुद सीएम योगी लगातार अपील कर रहे हैं कि प्रवासी श्रमिक और कामगार किसी भी ट्रक अथवा गैर सवारी वाले वाहनों का इस्तेमाल कर अपने राज्यों को न लौटें. सीएम योगी ने अधिकारियों को यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि श्रमिक पैदल न चलें. सीएम ने यहां तक आदेश दिया है कि अगर कोई ट्रक अथवा गैर सवारी वाहन मजदूरों को बिठाया पाया जाता है तो वाहन मालिक और ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएग और मामला दर्ज किया जाएगा, लेकिन फिर भी सड़क हादसे थम नहीं रहे हैं.

 

Saloni Bhatt

सलोनी भल्ला पत्रकारिता में पिछले चार साल से एक्टिव हैं। यहां से पहले अमर उजाला में कार्यरत थीं। "खबरी अड्डा" के बाद साथ-साथ लाइव टुडे में भी कार्यरत हैं। वॉयस ओवर आर्टिस्ट, कंटेंट राइटिंग, कंटेंट एडिटिंग और एंकरिंग में एक्सपीरियंस है। लेखन में पॉलीटिकल, क्राइम, एंटरटेनमेंट, ब्यूटी और हेल्थ के साथ-साथ गली मोहल्लों  की खबरों से लेकर सोशल मीडिया तक की चहल-पहल पर अपनी पैनी नजर रखती हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button