उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

कोरोना वायरस संक्रमण काल में पार्टी के कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों और समर्पित लोगों ने ‘नर सेवा नारायण सेवा’ के भाव से काम किया है: केशव प्रसाद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज ‘सेवा संकल्प संवाद’ कार्यक्रम के दौरान कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण काल में पार्टी के कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों और समर्पित लोगों ने ‘नर सेवा नारायण सेवा’ के भाव से काम किया है, जो बहुत ही सराहनीय है। सभी कार्यकर्ताओं ने सेवा का उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत किया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुए सेवा संकल्प संवाद में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल समेत पार्टी के पदाधिकारी भी जुड़े।

उन्होंने कहा सेवा भाव संकल्प, साधना व संवेदना से पैदा होता है और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी ने इसी भाव की परिणिति को अन्त्योदय का नाम दिया था। उन्होंने पीएम मोदी के प्रेरक मार्गदर्शन की चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कोरोना संकट की लड़ाई को हम पूरी मुस्तैदी के साथ लड़ रहे हैं। इस मामले में प्रधानमंत्री की विश्व स्तर पर तारीफ हुई है।

मौर्य ने कहा की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राशन कार्ड बनवाने, खाद्यान्न वितरण, कम्युनिटी किचन सेंटरों के संचालन, पैदल व बसों से आने वाले लोगों को लंच पैकेट देने, उनको पानी देने का काम पूरी निष्ठा और सेवा भावना के साथ किया, निश्चित रूप से संघ कार्यकर्ता, पार्टी के कार्यकर्ता, बूथ अध्यक्ष, जनप्रतिनिधि, विश्व हिंदू परिषद कार्यकर्ता, इसके लिए बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने कहा लगभग 5 करोड़ से अधिक लोगों को भोजन एवं राशन पैकेट वितरण का कार्य किया है। लगभग 90 लाख से अधिक मास्क का वितरण किया गया है। पीएम फंड में 60 करोड़ की धनराशि दी गई है। सभी जिलों में लोक निर्माण विभाग द्वारा जन सहयोग से कम्युनिटी किचन सेंटर चलाए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव केस निकल रहे हैं, लेकिन रिकवरी रेट भी बहुत अच्छा है, इसलिए हम लोगों को कोरोना के संकट से तो लड़ना ही है और देश व प्रदेश को भी विकास के पथ पर आगे ले जाना है।

प्रधानमंत्री द्वारा 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा की गई है इससे भी आम जनता को राहत मिलेगी तथा लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के स्वदेशी, स्वावलंबन व आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को सभी लोगों को मिलकर पूरा करना है। जिन लोगों ने संकट काल मे योगदान दिया है, उन्हें प्रशंसा पत्र भी दिया जाएगा। कोरोना संकट काल में विभिन्न सामाजिक संगठनों व स्वैच्छिक संस्थाओं द्वारा किए गए कार्यों की भी उन्होंने तारीफ की। उन्होंने कहा कोरोनावायरस संक्रमण से जंग लड़ने वाले फ्रंट लाइन के लोगों जैसे चिकित्सकों, पुलिस बलों, पैरामेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मियों आज का सम्मान  हुआ है और होना भी चाहिए।

Ramanuj Bhatt

रामअनुज भट्ट तकरीबन 15 सालों से पत्रकारिता में हैं। इस दौरान आपने दैनिक जागरण, जनसंदेश, अमर उजाला, श्री न्यूज़, चैनल वन, रिपोर्टर 24X7 न्यूज़, लाइव टुडे जैसे सरीखे संस्थानों में छोटी-बड़ी जिम्मेदारियों के साथ ख़बरों को समझने/ कहने का सलीका सीखा।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button