खबर तह तक

मोदी सरकार कर सकती है लता मंगेश्कर को इस बड़े अवॉर्ड से सम्मानित…

0

स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की आवाज सुनकर हर कोई मंत्रमुग्ध हो जाता है। उनकी गायकी की चर्चा दुनियाभर में है। लता जी की गायकी ने देश को गौरवान्वित महसूस कराया है। इस बीच मशहूर गायिका लता मंगेशकर से जुड़ी बड़ी खबर आई है। खबरों की मानें तो लता को भारत सरकार की ओर से जल्द ही सम्मानित किया जाएगा।

lata mangeshkar and modi ji

लता मंगेशकर को भारत सरकार ‘डॉटर ऑफ द नेशन’ अवॉर्ड से सम्मानित कर सकती है। दरअसल, लता इस 28 सितंबर को 90 साल की हो जाएंगी। ऐसे में भारत सरकार मशहूर गायिका को सात दशकों से भारतीय संगीत में योगदान देने के लिए सम्मानित कर सकती है।

ममता बनर्जी का मोदी सरकार पर हमला, चंद्रयान-2 की आड़ में मंदी से ध्यान भटका रहे PM मोदी

रिपोर्ट के अनुसार गीतकार प्रसून जोशी ने इस खास मौके पर एक गाना भी लिखा है। सरकार से जुड़े करीबी सूत्रों ने कहा- ‘मोदी जी लता जी की आवाज के प्रशंसक हैं। वह देश की आवाज का प्रतिनिधित्व करती हैं। उन्हें सम्मानित करना देश की बेटी को सम्मानित करना है। उन्हें आधिकारिक तौर पर देश की बेटी के टाइटल से नवाजा जाएगा।’

लता जी का जन्म 28 सितम्बर, 1929 को मध्यप्रदेश में इंदौर के एक मध्यम वर्गीय मराठी परिवार में हुआ था। लता मंगेशकर एसडी बर्मन, शंकर जयकिशन, हेमन्त कुमार, सी. रामचंद्र, मदनमोहन, और सलिल चौधरी जैसे नामीगिरामी संगीतकारों की चहेती गायिका रही हैं।

आजकल के गायक-गायिका लता मंगेशकर प्रेरणास्त्रोत हैं। लता जी की को दादासाहेब फालके अवॉर्ड और भारत रत्न से नवाजा जा चुका है। लता मंगेशकर ने हिंदी के अलावा अन्य भाषाओं जैसे कि बंगाली और मराठी में गायिकी की है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Translate »