खबर तह तक

एकता कपूर ‘वैराइटी 500’ में जगह बनाने वाली एकमात्र भारतीय महिला

मुंबई : कंटेंट क्वीन’ एकता कपूर, ओपरा विन्फ्रे, जेफ बेजोस, मार्क जुकरबर्ग, स्टीवन स्पीलबर्ग, लियोनाडरे डि कैप्रियो, बियॉन्से और टिम कुक जैसे लोगों के साथ ‘वैराइटी 500’ के चौथे वार्षिक संस्करण में शामिल हो गयी हैं. यह वैश्विक मीडिया उद्योग को आकार देने वाले 500 सबसे प्रभावशाली व्यावसायिक लीडर का एक इंडेक्स है. इंडियन सोप ओपेरा का व्यावहारिक रूप से आविष्कार करने के साथ उन्होंने भारतीय टेलीविजन को परिभाषित किया है और अब ऑल्ट बालाजी के साथ वह लोकल स्ट्रीमिंग मार्केट में भी छाई हुई हैं.
एकता दक्षिण एशिया की सबसे बड़ी टीवी कंटेंट क्रिएटर हैं, जिन्होंने सोप ओपेरा से लेकर रियलिटी शो और फिल्मों तक हर क्षेत्र में बेहतरी से काम किया है. उनके ऑल्ट बालाजी ने भारत के ‘100 सबसे प्रशंसित ब्रांड्स 2020’ की अभिजात्य सूची में जगह बनाने में कामयाब रही है और पिछले एक साल में केवल टीवी के 800 से अधिक घंटे बनाने में सफल रही हैं. ऐसे में दुनिया के कुछ सबसे प्रभावशाली नामों में उनका शामिल होना एक जाहिर सी बात है, जिन्होंने मीडिया उद्योग में अपनी एक रचनात्मक और व्यावसायिक छाप छोड़ दी है. इस अत्यधिक प्रतिष्ठित सूची में भारत के अन्य नामों में अक्षय कुमार, मुकेश अंबानी, आमिर खान, रोनी स्क्रूवाला, किशोर लुल्ला, सिद्धार्थ रॉय कपूर और कलानिथी मरन शामिल हैं.
(इनपुट – आईएएनएस)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More