कारोबार

SBI ने मुख्य वित्त अधिकारी पद के लिए मंगाया आवेदन, सालाना पैकेज एक करोड़ रुपये

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) पद के लिये पात्र उम्मीदवारें से आवेदन मंगाये हैं। इस पद पर नियुक्ति अनुबंध के आधार पर होगी और वेतन पैकेज एक करोड़ रुपये होगा जो उसके चेयरमैन के वेतन पैकज से तीन गुना से भी अधिक है। नियुक्ति नोटिस के अनुसार अनुबंध अवधि तीन साल की होगी और सालाना पैकेज सीटीसी (कंपनी की लागत) और अन्य सुविधाओं को लेकर 75 लाख रुपये से लेकर एक करोड़ रुपये तक होगा।

दिलचस्प बात यह है कि एसबीआई के चेयरमैन का वेतन 2018-19 में 29.5 लाख रुपये था।नोटिस के अनुसार आवेदनकर्ता के पास वित्तीय मामलों में एक अप्रैल 2020 तक न्यूनतम 15 साल का अनुभव होना चाहिए। उन उम्मीदवारों को तरजीह दी जाएगी जिनके पास लेखा और कर मामलों, बैंक/बड़ी कंपनियों, सार्वजनिक उपक्रमों/वित्तीय संस्थानों में काम करने का अनुभव हो।

उनकोबैंक या वित्तीय संस्थानों में (पांच साल वरिष्ठ प्रबंधन स्तर पर) काम करने का कुल 15 साल में 10 साल का अनुभव होना चाहिए। यह पहली बार है जब बैंक बाहर से सीएफओ की नियुक्ति कर रहा है। अबतक बैंक के अंदर के ही अधिकारी यह जिम्मेदारी संभालते थे। फिलहाल बैंक के सीएफओ सी वेंकट नागेश्वर हैं जो उप प्रबंध निदेशक हैं।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button