रिपोर्टर बन आप अपने क्षेत्र की हलचल और समाज की समस्याओं को उजागर कर सकते हैं...लिखिए कोई भी खबर, हम पोस्ट करेंगे आपकी खबर आपके नाम के साथ।
अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए खबरी अड्डा के साथ विज्ञापन बुक करे। बुकिंग के लिए सबसे आसान विकल्प उपलब्ध है।

एकेटीयू दाखिला: काउंसलिंग का दूसरा चरण शुरू, रजिस्ट्रेशन दो नवंबर तक

लखनऊ: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय द्वारा राजधानी सहित पूरे प्रदेश के इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया चल रही है. काउंसलिंग का दूसरा चरण शुक्रवार से शुरू हो चुका है, जिसमें शामिल होने के लिए विद्यार्थियों को दो नवंबर तक रजिस्ट्रेशन कराना होगा. एकेटीयू के प्रवक्ता आशीष मिश्रा ने बताया कि प्रथम चरण में जिन अभ्यर्थियों को अभी तक सीटें आवंटित नहीं हुई हैं, उनका दूसरे चरण में सीटों का आवंटन हो सकता है. वहीं जिन्होंने फ्लोट का विकल्प भरा था, उनकी सीटें अपग्रेड हो सकती हैं.

बता दें कि सरकारी कॉलेजों में कंप्यूटर साइंस, मैकेनिकल, सिविल, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की ब्रांच छात्रों की पहली पसंद है. छात्राएं सिविल इंजीनियरिंग और आर्किटेक्चर से इंजीनियरिंग करने में दिलचस्पी दिखा रही है. वहीं ऑटोमोबाइल और टेक्सटाइल इंजीनियरिंग ब्रांच में सीटों के लिए भी विद्यार्थियों में होड़ मची है.

गौरतलब है कि काउंसलिंग के पहले चरण के लिए प्रदेश के करीब 48,251 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिनमें से 23,103 विद्यार्थियों को सीटें आवंटित की गई हैं. इनमें से 8,396 विद्यार्थियों ने फ्रीज का विकल्प भरकर सीटें सुरक्षित की थी, जबकि 14,707 विद्यार्थियों ने फ्लोट का विकल्प चुना था. एकेटीयू के प्रवक्ता ने बताया कि छात्र सीट कंफर्मेशन फीस जमा कराकर आवंटित सीट के अनुरूप 8 नवंबर तक फ्रीज, फ्लोट और विदड्रॉ भर सकते हैं.

Saurabh Bhatt
सौरभ भट्ट पिछले दस सालों से मीडिया से जुड़े हैं। यहां से पहले टेलीग्राफ में कार्यरत थे। इन्हें कई छोटे-बड़े न्यूज़ पेपर, न्यूज़ चैनल और वेब पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क पर काम करने का अनुभव है। इनकी हिन्दी और अंग्रेज़ी भाषा पर अच्छी पकड़ है। साथ ही पॉलिटिकल मुद्दों, प्रशासन और क्राइम की खबरों की अच्छी समझ रखते हैं।