खबर तह तक

लखनऊ: डीएम और मंडलायुक्त ने मनाया राष्ट्रीय एकता दिवस

0

लखनऊ: राजधानी में शनिवार को मंडलायुक्त रंजन कुमार और जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया. राष्ट्रीय एकता दिवस एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में मनाया गया. इस अवसर पर वल्लभभाई पटेल को माल्यार्पण भी किया गया. कलेक्ट्रेट स्थित डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया. इस दौरान विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सामूहिक रूप से शपथ ग्रहण कराई गईं.

शपथ ग्रहण कराते हुए कहा कि मैं सत्य निष्ठा से शपथ लेता हूं, कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयास करूंगा. मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं, जिसे सरदार वल्लभभाई पटेल की दूरगामी सोच एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका है. शपथ ग्रहण में देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने और अपना योगदान देने के लिए सत्यनिष्ठा का संकल्प लिया गया.

क्या कुछ कहा जिलाधिकारी ने

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि सरदार बल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय एकता के रूप में मार्गदर्शक हैं. उनसे हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है, जिसको अपने जीवन में शामिल करना चाहिए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.