खबर तह तक

कैबिनेट मंत्री सतीश महाना पीजीआई में भर्ती, कोरोना संक्रमण के चलते बिगड़ी तबीयत

0

खास बातें-

  • कोरोना संक्रमित कैबिनेट मंत्री सतीश महाना की हालत गंभीर.
  • सोमवार को राजधानी में 950 नए मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज.

लखनऊ: कोरोना की गिरफ्त में आए उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना की हालत अचानक बिगड़ गई. सोमवार सुबह सांस लेने में दिक्कत होने के बाद उन्हें राजधानी के पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उन्हें अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. दरअसल, कैबिनेट मंत्री सतीश महाना की बहू का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को निधन हो गया. वह पिछले दो साल से कैंसर की बीमारी से लड़ रही थीं.

बताया जा रहा है कि सतीश महाना की बहू राधिका को गले में कैंसर था, जिनका इलाज निजी नर्सिंग होम में चल रहा था. जानकारी के अनुसार बहू की मौत की मिलने के बाद ही कैबिनेट मंत्री सतीश महाना की तबीयत बिगड़ने लगी. सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें पीजीआई में भर्ती किया गया है, जहां अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में उन्हें रखा गया है. हालांकि ताजा जानकारी के अनुसार उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

दरअसल 29 अगस्त को कैबिनेट मंत्री सतीश महाना में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. उन्होंने इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी थी. शुरुआत में वह डॉक्टरों की सलाह पर होम आइसोलेशन में थे, लेकिन 7 सितंबर की सुबह हालत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. वहीं दूसरी तरफ राजधानी में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के भी हाथ-पांव फूलने लगे हैं. लगातार तीन दिनों से राजधानी में बड़े स्तर पर कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं. सोमवार को भी लखनऊ में 950 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों मिले. शहर में सबसे ज्यादा मरीज इंदिरानगर और गोमती नगर क्षेत्र से सामने आ रहे हैं.

सोमवार को भी बड़ी संख्या में लखनऊ के अलग-अलग इलाकों से नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इनमें गोमती नगर में 49 और इंदिरा नगर में 48 नए मरीज पाए गए हैं. इसके अलावा आलमबाग में 47, अलीगंज में 38, मड़ियांव में 38, आशियाना में 40, ठाकुरगंज में 29, तालकटोरा में 31, हसनगंज में 23, रायबरेली रोड में 37, जानकीपुरम में 28, महानगर में 33, कैंट में 35, चौक में 29, चिनहट में 37, पारा में 14, नाका में 28, सआदतगंज में 27, गोमती नगर विस्तार में 14, विकास नगर में 27, कृष्णा नगर में 18, हजरतगंज में 31 और हुसैनगंज में 17 नए लोगों में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More