रामपुर: सांसद आजम खान की पत्नी के हमसफर रिसोर्ट पर चलेगा बुल्डोजर, ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी

0

रामपुर: सपा सांसद आजम खान पर एक बार फिर मुश्किलों के बादल गरजने लगे हैं. फिलहाल सपा सांसद आजम खान बेटे अब्दुल्ला और अपनी विधायक पत्नी तंजीम फातिमा के साथ सीतापुर की जेल में बंद है. लेकिन आजम खान के विरुद्ध कार्रवाई की एक लंबी फेहरिस्त प्रशासन ने तैयार कर रखी है.

अब रामपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी ने सपा सांसद आजम खान के निजी रेस्टोरेंट में अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए नोटिस जारी किया है. जिसके अनुसार 15 दिनों के अंदर या तो वह स्वयं अवैध निर्माण को ध्वस्त करें, वरना प्रशासन द्वारा अवैध निर्माण को तोड़ा जाएगा. उसका खर्चा भी उन्हीं से वसूल किया जाएगा. रेस्टोरेंट, आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा के नाम है. इसलिए नोटिस सीतापुर जेल भेजा गया है.

वहीं इस मामले पर यूपी के जल संचय राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने कहा कि यह तो एक कानूनी प्रक्रिया है. जो लोगों ने अवैध कब्जा करके बना रखा है. अवैध संपत्ति ले रखी है. जो कानूनी प्रक्रिया है. वही हो रही है. किसी से द्वेष भावना से काम नहीं हो रहा है. राज्य मंत्री ने कहा योगी सरकार है, जो सही है वही होगा.

वहीं इस मामले पर रामपुर विकास प्राधिकरण सचिव और अपर जिलाधिकारी जेपी गुप्ता ने बताया कि नोटिस उनको पहले भी जारी किया गया था. हमसफर रिसोर्ट जो बना हुआ है. उनका नक्शा स्वीकृत नहीं था. रामपुर विकास प्राधिकरण का क्षेत्र था. इनको नक्शे के लिए पहले ही नोटिस जारी किया हुआ था.

उसके बाद उनके द्वारा बताया गया कि हमसफर रिसोर्ट का नक्शा जिला पंचायत द्वारा जारी किया गया है. उसके बाद जिला पंचायत अधिकारी से इस बारे में पूछताछ की गई थी. उन्होंने किस आधार पर यह नक्शा जारी किया था. अभी 20 अगस्त को जिला पंचायत ने अपना जवाब दे दिया है. उन्होंने अपना नक्शा निरस्त कर लिया है. जो कि अधिकार क्षेत्र से बाहर था. जो नोटिस पहले से जारी था.

उसी के क्रम में उनको ध्वस्तीकरणका आदेश दिया है. नोटिस तंजीम फातिमा को भेजा गया है. क्योंकि उन्हीं के नाम पर यह रिसार्ट है. उनका एक पत्र पहले भी आया था. जितना पोर्शन गलत होगा, उतना ही तोड़ा जाएगा. क्योंकि पूरा का पूरा नक्शा पास नहीं है. कुछ पोर्शन उसमें ग्रीन बेल्ट में है. वह भी उसमें शामिल है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.