खबर तह तक

प्रयागराज: खंड शिक्षा अधिकारी परीक्षा में सॉल्वर समेत दो गिरफ्तार

0

प्रयागराज: लोकसेवा आयोग की खंड शिक्षा अधिकारी (BEO) परीक्षा में एसटीएफ ने एक सॉल्वर को गिरफ्तार किया हैं. आरोपी के पास से पुलिस ने 37 हजार रुपये नकद और कुछ कागजात बरामद किए हैं. आरोपी के खिलाफ शिवकुटी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

लोकसेवा आयोग सहित सभी प्रमुख परीक्षाओं में नकल रोकने और साॅल्वर गैंग पर नकेल कसने के लिए शासन और पुलिस महानिदेशक की ओर से निर्देश जारी किए गए थे. रविवार को लोकसेवा आयोग की खंड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा थी.

मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ की प्रयागराज इकाई ने रसूलाबाद स्थित चिन्मयानंद विद्यालय से एक साॅल्वर की गिरफ्तार किया है. एसटीएफ को सूचना मिली थी कि सॉल्वर गैंग के सदस्य दूसरे अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा देने वाले हैं.

इसके बाद एसटीएफ फील्ड इकाई के निरीक्षक केसी राय के नेतृत्व में गठित टीम ने संबंधित विद्यालय में जाकर जांच की. इसमें पाया गया कि हंडिया निवासी अभ्यर्थी धीरेंद्र कुमार मौर्य के स्थान पर टूडियर मेजा निवासी सुधीर पटेल परीक्षा दे रहा था, जिसे एसटीएफ ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया.

एसटीएफ ने सुधीर की निशानदेही पर केंद्र के बाहर मौजूद धीरेंद्र को भी गिरफ्तार कर लिया. सुधीर के पास से दो फर्जी मतदाता पहचान पत्र, 13 कलर पासपोर्ट फोटो, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, एटीएम और दो मोबाइल बरामद हुए हैं.

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह कोचिंग में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता है. कोचिंग सेंटर संचालक आशुतोष नाथ के माध्यम से अभ्यर्थी धीरेंद्र मौर्य से मुलाकात हुई थी. उसने बताया कि परीक्षा पास हो जाने पर उसे अभ्यर्थी से 50 हजार रुपये मिलने थे.

एसटीफ गैंग से जुड़े अन्य लोगों की भी तलाश कर रही है. अभ्यर्थी और आरोपी के खिलाफ शिवकुटी थाने में 419, 420, 467, 468, 469 और 474 नकल अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More