खबर तह तक

ममता बनर्जी का मोदी सरकार पर हमला, चंद्रयान-2 की आड़ में मंदी से ध्यान भटका रहे PM मोदी

0

चंद्रयान-2 को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है। शुक्रवार को ममता ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि ऐसा लग रहा है कि देश में पहली बार चंद्रयान लांच हो रहा है। लग रहा है सत्ता में आने से पहले इस तरह के किसी भी मिशन को अंजाम नहीं दिया गया था। ये यह आर्थिक आपदा से ध्यान हटाने की कोशिश है।

mamata Banerjee

ममता बनर्जी ने राज्य विधानसभा में कहा कि लोकतंत्र के सभी स्तंभ, मीडिया, न्यायपालिका सभी केंद्रीय सलाह पर चलाए जा रहे हैं। वास्तविक भारतीयों के नामों को एनआरसी सूची से बाहर रखा गया है। मैं डॉ. मनमोहन सिंह के शब्दों को का समर्थन करती हूं कि सरकार को राजनीतिक प्रतिशोध की तुलना में अर्थव्यवस्था पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी सरकार राज्य में एनआरसी को लागू करने की अनुमति नहीं देगी। उन्होंने विधानसभा में कहा कि एनआरसी भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के राजनीतिक प्रतिशोध के अलावा और कुछ नहीं।

ममता ने विधानसभा में एनआरसी के नियम 185 के तहत प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा कि हम भाजपा को पश्चिम बंगाल में नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर को कभी लागू नहीं करने देंगे। यह देश में चल रहे आर्थिक संकट से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश के अलावा कुछ नहीं है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को तिहाड़ जेल भेजे जाने के तरीके की शुक्रवार को आलोचना की। उन्होंने यहां राज्य विधानसभा में कहा कि केंद्र सरकार को उनके प्रति कुछ तो सम्मान दिखाना चाहिए था।

रात 1 बजे इसरो के केंद्र में मौजूद रहेंगे PM मोदी, देखने चंद्रयान-2 की लैंडिंग

बनर्जी ने कहा कि मुझे नहीं पता कि चिदंबरम मामला क्या है। कानून अपना काम करेगा। लेकिन उन्हें साधारण कैदी की तरह तिहाड़ जेल में रखे जाने का क्या मकसद है? उन्हें चिदंबरम के प्रति थोड़ा तो सम्मान दिखाना चाहिए था।

दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजने का बृहस्पतिवार को फैसला सुनाया था। अदालत ने चिदंबरम को जेल में अपनी दवाएं ले जाने की इजाजत दी। साथ ही उन्हें मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अलग कोठरी में रखने का निर्देश दिया।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More