रिपोर्टर बन आप अपने क्षेत्र की हलचल और समाज की समस्याओं को उजागर कर सकते हैं...लिखिए कोई भी खबर, हम पोस्ट करेंगे आपकी खबर आपके नाम के साथ।
अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए खबरी अड्डा के साथ विज्ञापन बुक करे। बुकिंग के लिए सबसे आसान विकल्प उपलब्ध है।

माइक्रोवेव में खाना गर्म करते समय जरुर रखें इन बातों का ध्यान, नहीं तो पड़ सकता है हेल्थ पर बुरा असर

microwave

व्यस्तता के चलते लोग खाने को गर्म करने के लिए माइक्रोवेव का यूज़ करते हैं. असल में लोग माइक्रोवेव का इस्तेमाल ही खाना गर्म करने के लिए करते हैं बाकि चीज़ें तो वो कम ही बनाते हैं. माइक्रोवेव में खाना तो गर्म हो ही जाता है और ताजा भी रहता है. माइक्रोवेव में खाना गर्म करते समय कई चीज़े होती है जिनका हमे अवश्य ध्यान रखना चाहिए. बता दें, माइक्रोवेव में कभी भी खाने को प्लास्टिक में नहीं गर्म करना चाहिए. लेकिन अक्सर लोग प्लास्टिक के बर्तन में ही करते हैं. इससे हमारी हैल्थ खराब हो सकती है. आज हम आपको बता रहे हैं माइक्रोवेव में खाना गर्म करने से जुड़े कुछ टिप्स जिसका ध्यान हमें हमेशा रखना चाहिए.

microwave

-हमेशा खाना माइक्रोवेव के कंटेनर में ही गर्म करना चाहिए. अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपकी हेल्थ बिगड़ सकती है.

अगर खा रहें हैं जामुन के साथ ये 3 चीजें तो हो जाएं सावधान! बन सकता है आपके लिए जहर…

-खाना गर्म करते समय माइक्रोवेव के आसपास प्लास्टिक का कंटेनर नहीं रखें. इससे प्लास्टिक पिघलने लगता है जो शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है.

-माइक्रोवेव कंटेनर न होने पर आप पेपर टॉवल का भी यूज़ कर सकते हैं. इससे भी आपका खाना गर्म रहेगा.

-कभी भी माइक्रोवेव का कंटेनर टूटा हुआ न लें वरना आपकी हैल्थ बिगड़ सकती है.

-कभी भी माइक्रोवेव में खाना गर्म करते समय कंटेनर को ढके नहीं. हमेशा उसे हल्का खुला रखें.

Saloni
सलोनी भल्ला पत्रकारिता में पिछले चार साल से एक्टिव हैं। यहां से पहले अमर उजाला में कार्यरत थीं। "खबरी अड्डा" के बाद साथ-साथ लाइव टुडे में भी कार्यरत हैं। वॉयस ओवर आर्टिस्ट, कंटेंट राइटिंग, कंटेंट एडिटिंग और एंकरिंग में एक्सपीरियंस है। लेखन में पॉलीटिकल, क्राइम, एंटरटेनमेंट, ब्यूटी और हेल्थ के साथ-साथ गली मोहल्लों  की खबरों से लेकर सोशल मीडिया तक की चहल-पहल पर अपनी पैनी नजर रखती हैं।