खबर तह तक

भारत में जल्द हो सकती है PUBG की वापसी! चीनी कंपनी Tencent से तोड़ा संबध

0

भारत में गेमिंग एप PUBG के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। PUBG जल्द ही भारत में वापसी कर सकता है। PUBG मोबाइल को भारत में प्रतिबंधित किए जाने के बाद, PUBG कॉरपोरेशन ने चीनी कंपनी Tencent से संबंध तोड़ने का फैसला किया है। इस हफ्ते की शुरुआत में, भारत सरकार ने PUBG मोबाइल और Apus Launcher Pro, AppLock, WeChat Work, Baidu समेत 118 अन्य चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया। सरकार ने आरोप लगाया था कि ऐप “संप्रभुता, अखंडता, भारत की रक्षा, और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरा थे।”

बता दें कि पबजी मोबाइल मूलत: दक्षिण कोरिया की कंपनी Bluehole ने विकसित किया है। लेकिन इसमें चीनी कंपनी ट्रांसेंट की हिस्सेदारी है। PUBG कॉर्प के अनुसार, यह पूरी स्थिति से अवगत है और प्रतिबंध के आसपास के पूरे मुद्दे को सक्रिय रूप से देख रहा है। यह भी पुष्टि की है कि PUBG मोबाइल को अब भारत में Tencent गेम्स द्वारा नियंत्रित नहीं किया जाएगा और PUBC कॉर्प सभी पब्लिशिंग की जिम्मेदारियों को अपने हाथ में लेगा। बता दें कि भारत में 118 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध के एक दिन बाद ही Tencent के बाजार मूल्य में 34 बिलियन डॉलर की गिरावट आई थी।

नवीनतम घटनाक्रम के तहत, PUBG Corporation ने घोषणा की है कि PUBG मोबाइल को अब भारत में Tencent गेम्स द्वारा नियंत्रित नहीं किया जाएगा।  दक्षिण कोरियाई-कंपनी सभी सहायक कंपनियों की पूरी जिम्मेदारी अपने हाथों में लेगी। इसका मतलब यह हो सकता है कि जल्द ही देश में PUBG मोबाइल पर प्रतिबंधित को खत्म किया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More