रिपोर्टर बन आप अपने क्षेत्र की हलचल और समाज की समस्याओं को उजागर कर सकते हैं...लिखिए कोई भी खबर, हम पोस्ट करेंगे आपकी खबर आपके नाम के साथ।
अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए खबरी अड्डा के साथ विज्ञापन बुक करे। बुकिंग के लिए सबसे आसान विकल्प उपलब्ध है।

वाराणसी: डोमराज परिवार के मुखिया जगदीश चौधरी का निधन

वाराणसी: 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक रहे डोम राजा जगदीश चौधरी का मंगलवार सुबह वाराणसी के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में निधन हो गया. लंबे वक्त से वह पैर में घाव की वजह से अस्पताल में भर्ती थे और इंफेक्शन फैलने की वजह से उनके निधन की बात कही जा रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है. सीएम ने कहा 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक रहे, आदरणीय डोम राजा जगदीश चौधरी जी का निधन दुखद है. उनको सादर नमन. आगे सीएम ने कहा कि डोम राजा केवल बनारस के लिहाज से ही नहीं बल्कि आध्यात्म के लिहाज से भी महत्वपूर्ण हैं.

बता दें कि वाराणसी में लगभग 500 से 600 लोगों का परिवार है जो काशी के मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर अंतिम संस्कार की प्रक्रिया को पूरा करता है. काशी में दो राजा कहे जाते हैं एक काशी नरेश और दूसरा डोमराज परिवार. 2019 लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी के डोमराज परिवार के मुखिया जगदीश चौधरी को अपना प्रस्तावक बनाया था. जिसके बाद जगदीश चौधरी ने भी प्रधानमंत्री मोदी की इस उदार नीति का स्वागत करते हुए उन्हें धन्यवाद कहा था. वाराणसी के त्रिपुरा भैरवी इलाके में रहने वाले जगदीश चौधरी के निधन की खबर सुनने के बाद उनके घर लगातार लोगों के आने का सिलसिला जारी है.

Mukund
मुकुन्द बिहारी (स्वतंत्र टिप्पणीकार) स्वदेश चेतना, लोकमत, अनन्त टाइम्स, चरडीकला टाइम टीवी व अन्य कई समाचार पत्रों व न्यूज चैलन में विभिन्न पदों पर कई किरदार निभा चुके हैं। डिजिटल खबर व लेखनी को जगाए रखने में तत्पर रहते हैं। ये विडियो एडिटिंग की तकनिकी योग्यता रखते हैं।