खबर तह तक

सुलतानपर: मूजक्राफ्ट के15 दिवसीय प्रशिक्षण का हुआ समापन

0

भूपेंद्र सिंह


  • उत्कर्ष जनकल्याण सेवा समिति ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने पर दिया जोर

सुलतानपर। जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र के बहाउद्दीनपुर गांव में नाबार्ड द्वारा प्रायोजित आजीविका एवं उद्यमिता विकास मूजक्राफ्ट का 15 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का शुक्रवार को समारोह पूर्वक समापन किया गया। जिले की प्रतिष्ठित संस्था उत्कर्ष जन कल्याण सेवा समिति द्वारा आयोजित समापन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि ग्राम प्रधान अनूप सिंह ने संस्था के उत्कृष्ट कार्यों की प्रशंसा की। सेव अर्थ बाय प्लांट के सहयोगी भानु प्रताप सिंह ने मौजूद महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह संस्था आज जिले की अन्य संस्थाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बनकर उभर रही है।

गुरेगांव समाज सेवी पंकज सिंह ने प्रशिक्षणार्थी महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाएं इस संस्था से जुड़कर अपने परिवार के साथ साथ समाज के लिए आईना बनकर उभर रही है। संस्था के सचिव राजेश सिंह ने नाबार्ड द्वारा प्रायोजित इस कार्यक्रम की खूब सराहना करते हुए उन्होंने मूजक्राफ्ट से जुड़ी हुई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्वयं सहायता समूह की महिलाएं जो मूज क्राफ्ट स्वरोजगार से जुड़ी है। वह इससे जुड़कर अपने व समाज के लिए उत्कृष्ट योगदान दे रही है।

संस्था के सचिव राजेश सिंह ने आए हुए सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया और संस्था से प्रशिक्षण प्राप्त कर रही महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने पर जोर दिया।तो पत्रकार वृजेश उपाध्याय ने संस्था की महिलाओं द्वारा निर्मित उत्पाद की प्रशंशा की। इस मौके पर संस्था के सचिव राजेश सिंह, समाजसेवी पंकज सिंह, पत्रकार वृजेश उपाध्याय, अनूप सिंह,भानु प्रताप सिंह समेत संस्था की दर्जनों महिलाएं मौजूद रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.