रिपोर्टर बन आप अपने क्षेत्र की हलचल और समाज की समस्याओं को उजागर कर सकते हैं...लिखिए कोई भी खबर, हम पोस्ट करेंगे आपकी खबर आपके नाम के साथ।
अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए खबरी अड्डा के साथ विज्ञापन बुक करे। बुकिंग के लिए सबसे आसान विकल्प उपलब्ध है।

लखनऊ पुलिस मुख्यालय पर फहराया गया तिरंगा

लखनऊ: 74वें स्वतंत्रता दिवस पर राजधानी में पुलिस मुख्यालय पर उत्तर प्रदेश के डीजीपी हितेंद्र चंद अवस्थी ने झंडारोहण किया. इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार और पुलिस के सभी सीनियर अधिकारी सहित तमाम पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे. वहीं इस कार्यक्रम के बाद डीजीपी ने पुलिस कर्मियों का सम्मान भी किया.

इस साल पहली बार ऐसा हुआ है कि प्रदेश में तीन हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को सम्मानित किया गया है. इतिहास में पहली बार ऐसा देखा गया है कि इतनी बड़ी संख्या में लोगों को सम्मान चिन्ह दिए गए हैं. डीजीपी ने कहा कि इस वर्ष कई बड़े इवेंट हुए.

कुंभ मेला, डिफेंस एक्सपो, अमेरिकी राष्ट्रपति का कार्यक्रम, अयोध्या में शिलान्यास यह सारे कार्यक्रम पुलिस के लिए महत्वपूर्ण थे. वहीं इस चुनौतीपूर्ण समय में हमने अपने कई साथी भी खोए हैं. उन्होंने कहा कि हमने कोविड-19 में भी अपने एक दर्जन से ज्यादा साथी खो दिए हैं, लेकिन तब भी हम अपनी सेवा में तत्पर डटे रहे हैं. वहीं प्रदेश में लॉ एंड आर्डर मेंटेन रखना हमारी प्राथमिकता थी.

वहीं इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रदेश के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास (राज्यमंत्री) स्वतंत्र प्रभार श्री कपिल देव अग्रवाल ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में लखनऊ स्थित आवास पर ध्वजारोहण कर सभी प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई भी दी.

Saurabh Bhatt
सौरभ भट्ट पिछले दस सालों से मीडिया से जुड़े हैं। यहां से पहले टेलीग्राफ में कार्यरत थे। इन्हें कई छोटे-बड़े न्यूज़ पेपर, न्यूज़ चैनल और वेब पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क पर काम करने का अनुभव है। इनकी हिन्दी और अंग्रेज़ी भाषा पर अच्छी पकड़ है। साथ ही पॉलिटिकल मुद्दों, प्रशासन और क्राइम की खबरों की अच्छी समझ रखते हैं।