खबर तह तक

सबने छोड़ा साथ तो इमरान ने पकड़ा हाफिज सईद का हाथ, पाक ने की नापाक डील

0

पड़ोसी मुल्क के वज़ीर-ए-आज़म इमरान खान ने भारत के खिलाफ दुनिया को इकट्ठा करने के लिए जो शराफत की चादर ओढा था उससे बात नहीं बनीं. कश्मीर मसले पर दुनिया के बाकी देश तो छोड़िए खुद उसके पुराने दोस्त चीन और रूस ने उसका साथ नहीं दिया और अब तो अमेरिका ने भी हाथ खींच लिया.

लिहाज़ा खान साहब ने अब शराफत का लबादा उतार दिया है और दुनिया के नंबर वन आतंकी और 26/11 हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज़ सईद के साथ पोस्टर में नज़र आ रहे हैं. मानों इमरान खान ये कहना चाहते हों कि अब तुम्हीं से उम्मीद है हाफिज़ भाईजान.

Imran Khan

पूरी दुनिया में घूम-घूमकर जो खुद को पाक दामन पाक साफ पुर-अमन कहते हैं, उनकी हकीकत पाकिस्तान के चप्पे चप्पे में चस्पा हुई पड़ी है. वहां ऐसे पोस्टर लगे हैं जो पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को किसी भी वक्त नोबल पीस प्राइज़ दिला सकते हैं.

इस पोस्टर में  पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और 26/11 हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज़ सईद दोनो साथ में हैं। ये पोस्टर पाकिस्तानी स्वतंत्रा दिवस यानी 14 अगस्त को पूरे लाहौर में लगाया गया. इसके अलावा पाकिस्तान के कुछ और इलाकों में भी ये पोस्टर देखा गया.

इसमें नीले रंग से हाफिज़ मोहम्मद सईद लिखा और नीचे पीले रंग के बड़े अक्षरों में जश्न-ए-आज़ादी मुबारक लिखा हुआ है. ये पोस्टर सिर्फ पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया के ज़रिए पूरी दुनिया में वायरल हो चुके हैं.. जो इमरान खान के अमन पसंद होने की गवाही दे रहे हैं.

इमरान खान एक तरफ तो दुनिया के सामने अपने मुल्क में आतंकी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने की बात करते हैं और दूसरी तरफ अंतर्राष्ट्रीय आतंकी हाफिज़ सईद के साथ उनके ऐसे पोस्टर उनके आतंकी एजेंडे को बेनकाब कर रहे हैं. लाहौर में सड़कों पर लगे ये पोस्टर बताते हैं कि आतंकी हाफिज सईद के प्रधानमंत्री इमरान खान से कितने गहरे रिश्ते हैं.

फराह खान ने #MeToo पर तोड़ी चुप्पी, भाई साजिद पर लगे आरोपों पर कही ये बात

पाकिस्तान अपने आपको जितना भी पाक साफ होने का ढिंढोरा पीट रहा हो. लेकिन दुनिया के सामने अक्सर पाकिस्तान का नापाक चेहरा बेनकाब हो ही जाता है. और अब इस पोस्टर के साथ आतंक पर लगाम के इमरान खान के दावों की पोल खुल रही है.

इस पोस्टर से साफ है कि पाकिस्तान की सरकार हाफिज़ सईद के सामने कितनी मजबूर है. तो क्या इसी तरह पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान आतंक के निजात पाने की कोशिश कर रहे हैं. इन तस्वीरों के साथ आतंक की फैक्ट्री चलाने वाले पाकिस्तान की हकीकत एक बार फिर पूरी दुनिया के सामने आ गई है.

कुछ दिनों पहले ही अमेरिका में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि उनके देश में पिछली सरकारों ने अमेरिका को सच नहीं बताया कि पाकिस्तान में 40 अलग-अलग आतंकवादी समूह सक्रिय थे.

लेकिन पाकिस्तान में आतंकवाद पर कितनी नकेल कसी गई है उसका खुलासा इस पोस्टर से साफ हो जाता है. जिसमें खुद पाकिस्तान का प्रधानमंत्री एक अंतर्राष्ट्रीय आतंकी के साथ दिखाई दे रहा है. क्या इस तरह इमरान खान आतंकवाद के निजात पाने का प्लान बना रहे हैं.

अब खुद पाकिस्तानी पत्रकार ही इन तस्वीरों के सामने आने के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान को घेर रहे हैं. और सोशल मीडिया पर इमरान खान की इस हरकत की जमकर खिंचाई हो रही है. इमरान खान से पूछा जा रहा है कि हाफिज़ सईद के सामने घुटने टेकने से देश का कौन सा भला होने वाला है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More