रिपोर्टर बन आप अपने क्षेत्र की हलचल और समाज की समस्याओं को उजागर कर सकते हैं...लिखिए कोई भी खबर, हम पोस्ट करेंगे आपकी खबर आपके नाम के साथ।
अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए खबरी अड्डा के साथ विज्ञापन बुक करे। बुकिंग के लिए सबसे आसान विकल्प उपलब्ध है।

फिर सताने लगा कोरोना संक्रमण बढ़ने का डर, 24 घंटे में 50 हजार से ज्यादा नए मामले

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले देखते हुए एक बार फिर से कोरोना के संक्रमण के बढ़ने का डर सताने लगा है। दिल्ली सहित उत्तर भारत के कुछ राज्यों में हाल के दिनों में कोरोना के मामलों मे बढ़ोतरी हुई है और उस वजह से रोजाना आने वाले नए केस फिर से बढ़ने लगे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शनिवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 50356 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं और अब देश में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा 84,62,080 तक पहुंच गया है। हालांकि इन मामलों में ठीक हो चुके लोगों की संख्या ज्यादा है। कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना की वजह से 577 लोगों की जान गई है। देशभर में अबतक यह जानलेवा वायरस कुल 125562 लोगों की जान ले चुका है।

हालांकि रोजना आने वाले मामलों के मुकाबले कोरोना से रोजाना ठीक होने वाले लोगों की संख्या अभी भी ज्यादा है। जिस वजह से एक्टिव मामलों में लगातार कमी आ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गुरुवार सुबह तक देशभर में कोरोना वायरस से ठीक हो चुके मामलों का कुल आंकड़ा 7819886 दर्ज किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस से 53920 लोग ठीक हुए हैं। देश में कोरोना वायरस की रिकवरी की दर बढ़कर 92.41 प्रतिशत हो गई है। देश में अब कोरोना के सिर्फ 516632 मामले बचे हैं जो कुल मामलों का सिर्फ 6.10 प्रतिशत है।

कोरोना मरीजों की पहचान के लिए सरकार की तरफ से टेस्टिंग को लगातार बढ़ाया जा रहा है। देशभर में रोजाना भारी संख्या में कोरोना टेस्ट हो रहे हैं। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार शुक्रवार को देशभर में 11.13 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं और देश में कुल टेस्टिंग का आंकड़ा 11.65 करोड़ को पार कर गया है।

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 4.96 करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 12.48 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पूरी दुनिया में 3.52 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं जहां पर 1 करोड़ से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 2.42 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

इसके बाद भारत का स्थान है और भारत के बाद तीसरे नंबर पर ब्राजील है जहां पर 56.32 लाख मामले सामने आए हैं और 1.62 लाख से ज्यादा लोगों की जान गई है। रूस में भी 17.33 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 29 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है। इन देशों के अलावा यूरोप में हालात तेजी से खराब होते जा रहे हैं। फ्रांस, इटली, जर्मनी और बेल्जियम जैसे देशों में संक्रमण फिर तेजी से फैलने लगा है।