खबर तह तक

अहमदाबाद : कपड़ा गोदाम में आग लगने से 10 की मौत, मुआवजे का एलान

0

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में एक टेक्‍सटाइल गोदाम में बुधवार को आग लगने से अब तक 9 लोगों की मौत हो गई है. खबरों के अनुसार, आग में इमारत का एक हिस्‍सा गिरने से ये मौतें हुई हैं. बताया जा रहा है कि अभी भी कुछ लोग मलबे में दबे हो सकते हैं. वहीं अस्पताल में भर्ती कुछ लोगों की हालत अभी नाजुक बनी हुई है.

अहमदाबाद के पिपलाज रोड के नानूकाका एस्‍टेट में स्थित इस गोदाम में लगी आग के बीच से तीन लोगों को बचाया गया था. खबरों के अनुसार, इस हादसे में मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है. अहमदाबाद फायर ऐंड इमर्जेंसी सर्विस के प्रमुख के अनुसार, पहले पास की केमिकल यूनिट में पहले धमाका हुआ इसके बाद इस टेक्‍स्‍टाइल गोदाम की इमारत गिर गई साथ ही उसमें आग भी लग गई. 12 अग्निशमन गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं. सूत्रों का कहना है कि इस यूनिट में फायर सेफ्टी सिस्‍टम भी नही था.

स्थानीय लोगों के अनुसार कैमिकल यूनिट में पहले लगातार 5 धमाके हुए. कपड़े के गोदाम के मालिक का आरोप है कि यह केमिकल फैक्‍ट्री अवैध तौर पर चलाई जा रही थी. फिलहाल, राहत और बचाव कार्य के साथ घटनास्‍थल की फरेंसिक जांच भी चल रही है. दमकल विभाग के अधिकारी जयेश खादिया ने बताया कि मलबे में से 12 लोगों को बाहर निकाल ‘एलजी अस्पताल’ ले जाया गया.

उन्होंने बताया कि पिराना-पिपलाज रोड स्थित इमारत में आग लगने के कारण विस्फोट हो गया था. इस इमारत में ही गोदाम बना था. अस्पताल ने एक बयान में बताया कि 12 घायलों में से, चार को वहां लाते ही मृत घोषित कर दिया गया था और अन्य आठ का इलाज जारी है.

मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर शोक जताया है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि अहमदाबाद के गोदाम में आग के चलते लोगों की जान जाने से दुख हुआ. शोक संतप्त परिवार को सांत्वना. घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं. प्रशासन सभी प्रभावितों को हरसंभव मदद पहुंचा रहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More