रिपोर्टर बन आप अपने क्षेत्र की हलचल और समाज की समस्याओं को उजागर कर सकते हैं...लिखिए कोई भी खबर, हम पोस्ट करेंगे आपकी खबर आपके नाम के साथ।
अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए खबरी अड्डा के साथ विज्ञापन बुक करे। बुकिंग के लिए सबसे आसान विकल्प उपलब्ध है।

अमेठी के बढ़ते कदम कोरोना का निकलता दम-CMO

लोकेश त्रिपाठी – मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि कोविड वैक्सीन शत प्रतिशत सुरक्षित है,शत प्रतिशत उपयोगी है,इससे आमजन की जान बचेगी। अमेठी के बढ़ते कदम,कोरोना का निकलता दम से जनपद का कायाकल्प होगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 आशुतोष कुमार दूवे ने बताया कि शादी-ब्याह जैसे समारोहों में लोग जिस प्रकार की उदासीनता का व्यवहार अपना रहे हैं, वह कोरोना को फिर से आमंत्रण दे रहे है। कोविड के प्रति अभी बहुत ही सतर्क रहने की आवश्यकता है। क्यो कि जब तक दवाई नही तब तक ढिलाई न करे। कोरोना वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तैयारी कर रहा है,इस संबन्ध में प्रशिक्षण का कार्य चल रहा है। पहले फेस में जनपद 7858 लोगो को टीके लगाये जायेगे। सरकार प्रतिष्ठान के 5531 और निजी क्षेत्र में 2327 लोगो को टीके लगाये जायेगे। उन्होने बताया कि स्वास्थ्य कार्यकर्ताओ को पहले टीका लगाया जाएगा,जनपद के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड के टीके लगेंगे,केन्द्रो पर दो से तीन बूत बनाए जाएंगे,प्रत्येक बूथ पर स्टाफ नर्स टीका लगाने का कार्य करेगी,प्रत्येक बूथ पर चिकित्सक एव फार्मासिस्ट दवा से होने वाले विपरीत प्रभाव के लिए तैनात रहेगे। वैक्सीन को उचित तापमान में रखने की व्यवस्था कर ली गयी है।जनपद में पर्याप्त मात्रा में आइसलाईन रेफ्रिजरेटर और कोल्ड वाक्सेस की व्यवस्था की गई है, विशेष तौर पर सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं,जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी व डीआईओ डा0 सीएस अग्रवाल,चिकित्साधिकारी फुरसतगंज,चिकित्साधिकारी रानीगंज को प्रशिक्षित किया गया है। उनके द्वारा जनपद सीएससी केंद्रों के एमओआईसी के लोगों को प्रशिक्षण दिया जाएगा,17 दिसंबर को डीपीएमयू की टीम व 18 दिसंबर को निजी क्षेत्र के प्रैक्टिशनरो को भी को प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होने बताया कि बैक्सीनेशन करने वालो को कोविड एक्ट,वैक्सीन केे रखरखाव एवं टीकाकरण की सावधानियों के बारे में विधिवत जानकारी दी जायेगी।

Lokesh Tripathi
लोकेश कुमार त्रिपाठी परास्नातक के साथ बीएड की डिग्री हासिल करने के उपरांत पत्रकारिता जगत में प्रथम पंचवर्षीय योजना को पार कर रहे हैं। इससे पूर्व हिंदी टीवी न्यूज़ चैनल "ख़बर फ़ास्ट"में अपनी सेवाएं देने के बाद अद्यतन "लाइव टुडे टीवी न्यूज़ चैनल के "जिला संवाददाता-अमेठी" के रूप में भी कार्य कर रहे हैं। फ़िलहाल "ख़बरी अड्डा" से लेखन की दुनिया का नया अनुभव हासिल करते हुए "कलम का सच्चा सिपाही" बनने की कोशिश कर रहे हैं।